गुरुग्राम में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज की पुष्टि

गुरुग्राम: देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। भारत में कोरोना की दस्तक के साथ ही लोगों में घबराहट और बेचैनी बढ़ गई। अब दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। दरअसल, पेटीएम के गुरुग्राम ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी में कोरोना वायरस होने की पुष्टि की गई है। बुधवार को कंपनी की ओर से यह जानकारी दी गई। आपको बता दें कि इस मामले के साथ ही देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 29 जा पहुंची है। सरकार की तरफ से हालात से निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कहा है कि किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है।

पेटीएम कंपनी ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए ऐहतियातन कदम उठाते हुए कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है। कंपनी ने एक बयान में कहा, 'हमारे गुरुग्राम ऑफिस में एक कर्मचारी को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। यह कर्मचारी हाल ही में इटली से लौटा था। वह छुट्टियां मनाने के लिए इटली गए थे। उनका उचित इलाज चल रहा है। सावधानी के तहत हमारी टीम के सदस्यों को सलाह है कि तुरंत अपने स्वास्थ्य की जांच करवाएं।'

इसके अलावा पेटीएम ने अगले कुछ दिनों तक सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश दिया है। वहीं, गुरुग्राम ऑफिस में साफ-सफाई भी की जा रही है। गौरतलब है कि इटली कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। गुरुग्राम में कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद दिल्ली-एनसीआर में काम कर रही कंपनियों की टेंशन बढ़ गई है। कंपनियों की तरफ से परिसर को सेनेटाइज करने के साथ ही कर्मचारियों को जागरूक करने का काम भी शुरू कर दिया गया है।