पुलिस ने कहा- सब शांत है, अफवाहों पर न दें ध्यान

नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों से तिलक नगर सहित 7 मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए हैं. हाला‌ंकि ऐसा क्यों किया गया है, इस संबंध में कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई है. जानकारी मिल रही है कि दिल्ली पुलिस के कहने पर ही दिल्ली मेट्रो ने यह निर्णय लिया है. हालांकि करीब एक घंटे बाद सभी सात मेट्रो स्टेशनों के गेट को खोल दिया गया. वहीं दिल्ली के कुछ इलाकों में उपद्रव की अफवाह भी फैली जिसके चलते लोगों में दहशत फैल गई. बाद में दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में लोगों को संयम रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की बात कही.

दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर बताया कि तिलक नगर, नागलोई, सूरजमल स्टेडियम, बदरपुर, तुगलकाबाद, उत्तम नगर पश्चिम और नवादा मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट बंद कर दिए गए हैं.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया, ''स्थिति सामान्य है. हमें पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, मदनपुर खादर, राजौरी गार्डन, हरी नगर और ख्याला से कुछ डराने वाली खबर मिली हैं. इन पर ध्यान न दें. हम इन पर कार्रवाई करेंगे. कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अफवाहें फैलाई जा रही हैं, इनके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे. दिल्ली पुलिस का सहयोग करें, अफवाहों पर ध्यान न दें.''

वहीं रोहिणी इलाके में भी देर शाम उपद्रव की खबर फैल गई. लेकिन बाद में पुलिस ने इन सभी खबरों को अफवाह बताया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस का कहना है कि बहुत ऐसी कॉल हो रही है जो तनाव पैदा करने और माहौल खराब करने के लिए की जा रही है. कृपया उन पर ध्यान न दें.

जॉइंट सीपी (वेस्टर्न रेंज) शालिनी सिंह के मुताबिक ख्याला और रघुबीर नगर इलाके में पुलिस सट्टे की रेड करने गई थी. पुलिस को देख सट्टेबाज भागने लगे तब पुलिस उनके पीछे भगाने लगी. तो कुछ लोग भी भागने लगे तो लोगों को लगा कि हिंसा हो गई है. पुलिस ने उन्हें तुरंत समझाया कि ये सट्टे की रेड है, तब जाकर माहौल शांत हुआ.