नई दिल्ली: हिंसा के बारे में अफवाह फैलाने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि पुलिस ने अभी इन दोनों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। वहीं, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कई घंटों से स्थिति सामान्य बनी हुई है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसी भी घटना से इनकार किया और लोगों से शांति की अपील की।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि उसने सात मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए लेकिन कोई कारण नहीं बताया। स्टेशनों को बाद में खोल दिया गया।

डीसीपी (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने बताया, ‘‘पश्चिमी जिले के खयाला-रघुबीर नगर इलाके में तनाव को लेकर एक अफवाह की जानकारी मिली है। इसमें जरा भी सचाई नहीं है । सभी से शांति बनाए रखने की अपील की जाती है क्योंकि स्थिति पूरी तरह सामान्य और शांतिपूर्ण हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘तिलक नगर और खयाला इलाके में सांप्रदायिक तनाव संबंधी कुछ अफवाहें फैलायी गयी हैं।

यह सूचित किया जाता है कि तिलक नगर और खयाला तथा समूचे पश्चिमी जिला क्षेत्र में कहीं तनाव नहीं है । चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। ’’ पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर दक्षिण-पूर्वी और पश्चिमी जिलों में तनाव की ‘निराधार रिपोर्ट’ प्रसारित की गयी है । दिल्ली पुलिस अफवाह फैलाने वाले अकाउंट पर करीबी नजर रख रही है और कार्रवाई कर रही है।

साथ ही कहा कि द्वारका और बदरपुर इलाके में तनाव की अफवाह भी ‘‘बेबुनियाद’’ हैं । पश्चिमी दिल्ली में सुभाष नगर, तिलक नगर, जनकपुरी और खयाला सहित कई इलाके में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी और लोग हड़बड़ी में घरों की ओर लौट गए। तिलक नगर के विधायक जरनैल सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया।