नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा मामले में अब तक 630 लोग पुलिस की गिरफ्त में है। इन सभी लोगों को या तो गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है। वहीं, इस मामले में अब तक 123 मामले दर्ज किए गए है। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) एमएस रंधावा ने शुक्रवार को बताया कि इसमें आगजनी को लेकर अब तक 25 एफआईआर हुए है।

बता दें, दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाकों में बीते मंगलवार को भड़की हिंसा में पुलिस हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा सहित 42 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

इससे पहले दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन कर मामले में सभी दर्ज एफआईआर एसआईटी को सौंप दिए है। जांच के लिए गठित दो एसआईटी टीमों का नेतृत्व डीसीपी जॉय तिर्की और राजेश देव कर रहे हैं। गठित जांच टीम ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा से जुड़े मामलों की जांच शुरु कर दी है। वहीं, इन दोनों जांच टीमों की निगरानी एडिशनल सीपी बीके सिंह के जिम्मे सौंपा गया है। इस मामले में गुरुवार तक पुलिस ने 48 एफआईआर दर्ज किए गए थे जबकि 106 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल, सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (सीएए) के विरोध और समर्थक में निकले प्रदर्शन में दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट ईलाकों में दो समूहों के बीच हुई हिंसा में करीब 42 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 से अधिक लोग घायल है। मंगलवार को हुए दंगे में उन्मादी भीड़ ने घरों, दुकानों, वाहनों, पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसा ने मुख्य रूप से दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, यमुना विहार, भजनपुरा, चांद बाग और शिव विहार को अपने चपेट में ले लिया।