रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच 27 फरवरी। भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मिहींपुरवा विकास खंण्ड के ग्राम सलारपुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में एसएसबी द्वारा सीमा मित्र पुस्तकालय की स्थापना की गई है।

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मिहींपुरवा विकास खंण्ड के ग्राम सलारपुर के ग्रामीणों को एसएसबी व सीमा के गतिविधियों के संबंध में सही व आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने व राष्ट्र के प्रति नैतिक कर्तव्यों प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एसएसबी की 59वीं बटालियन के सलारपुर मूर्तियां बॉर्डर आउटपोस्ट की ओर से गांव में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सीमा मित्र पुस्तकालय की स्थापना की गई है। पुस्तकालय का शुभारंभ गुरूवार को एसएसगबी की 59वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट अशोक कुमार ओला के द्वारा फीता काटकर किया गया।

भारत-नेपाल सीमा पर शांति व सुरक्षा व्यवस्था, अवैध गतिविधियों की रोकथाम व सीमा सुरक्षा के लिए तैनात सीमा सुरक्षा बल (एस.एस.बी) की तरफ से सीमावर्ती गांव में स्वास्थ्य, खेल सहित अन्य गतिविधियों के क्रम में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहता है। जिससे कि सीमावर्ती गांव में स्थित ग्रामीणों से सीमा सुरक्षा बल के जवानों का आपसी सामंजस्य बना रहे। इस अवसर पर ग्राम प्रधान पंचदेव राजभर, विद्यालय के प्रधानाध्यापक भूपेंद्र कुमार, अध्यापक सुरेंद्र सिंह, शमी अहमद, मदन कुमार, समाजसेवी संजय, सलारपुर बॉर्डर आउटपोस्ट के प्रभारी निरीक्षक दीपक राजेश्वरी उपनिरीक्षक अर्जुन सिंह सहित काफी संख्या में एसएसबी के जवान व क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक व विद्यालय के छात्र मौजूद रहे।