रिपोर्ट-रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: थाना कैसरगंज के रमवापुर रघुवीर सिंह में गोली लगने से हुई महिला की मौत का खुलासा करते हुए कैसरगंज पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया। पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर अवैध तमन्चा बरामद किया। पुलिस ने प्रकरण में हत्या की धारा को परवर्तित कर गैर इरादतन हत्या की धारा कर दिया।

प्राप्त सूचना के अनुसार विगत सोमवार की सुबह करीब 6 बजे थाना कैसरगंज अंतर्गत ग्राम रमवापुर निवासी दीनबन्धु वर्मा पुत्र विन्देेश्वरी के घर में सो रही दीनबन्धु की पत्नी अंजनी देवी (28) पर हत्या गोली मार कर दी गई थी। हत्या के मामले में कैसरगंज पुलिस द्वारा मृतका के पति की तहरीर पर अभियोग सं0-82/2020 के केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी गयी थी। मामले में पुलिस द्वारा मृतका के पति दीनबन्धु ने कड़ाई से पूछताछ करने के दौरान युवक ने स्वीकार किया कि घर में रखे तमन्चे के अचानक चलने से उसकी पत्नी की मौत हो गई थी और जेल जाने के भय के चलते उसने तमन्चे को घटना के दिन अंधेरा होने पर गांव मे देवेन्द्र वर्मा के मकान के उत्तर मे स्थित तालाब में फेंक दिया था।

पूछताछ के दौरान युवक ने बताया कि बरामद तमन्चा उसके पिता कहीं से लाये थे और घटना के दिन मृतक महिला के सिरहाने से तमन्चा बरामद होने के बाद अचानक गोली चल गई थी। प्रभारी निरीक्षक ने मय पुलिस टीम गांव के तालाब पहंुचे और गोताखोरो के सहयोग से घटना में प्रयुक्त तमन्चे को तालाब से बरामद किया। पुलिस ने गिरफ्त मे लिये गये हत्याभियुक्त दीनबन्धु वर्मा पर धारा-304 आई.पीसी. व 27/27 आयुध अधि0 के तहत केस दर्ज कर जेल रवाना कर दिया।