लखनऊ की गलियों में ट्रैवेलिंग फूडी सारांश के जायके का सफर 28 फरवरी को लखनऊ में

लखनऊ की गलियों में ट्रैवेलिंग फूडी सारांश के जायके का सफर 28 फरवरी को लखनऊ में

लखनऊ। खाने को खाकर बताने के शौकीन ट्रेवेलिंग फूडी सारांश राजधानी में तीन दिन रहकर लखनऊ की गलियों में जायके का सफर करेंगे। देश भर में सफर करके व्यंजनों को ब्लॉग वीडियो के माध्यम से जनता को रूबरू करवाने वाले सारांश का अगला कदम अब लखनऊ में होगा। लखनऊ अपने नवाबी खानपान और नॉनवेज मुगलई फूड के लिए प्रसिद्ध है पर कई शाकाहारी व्यंजन भी अपनी अलग पहचान बनाये हैं। ये ट्रैवेलिंग फूडी शाकाहारी है और लखनऊ के जायकेदार वेज फ़ूड जॉइंट्स कवर करेंगे। फ़ूड ट्रेवलर सारांश शहर के खानपान के साथ उस शहर की संस्कृति के बारे में अपने अनुभव कलमबद्ध करते हैं।

लखनऊ स्थित मशहूर फूड ग्रुप हैपी फूडीज के एडमिन पैनल के फूडी सदस्यगण अभिषेक सिन्हा एवं पियाश्री इस सफर में उनको होस्ट कर रहे हैं इसमे उनका सह सहयोग अंजली फ़िल्म प्रोडक्शन कर रही है जो जागरूकता पर आधारित शार्ट फ़िल्म का निर्माण करती है । आपको बताते चलें कि फेसबुक पर उनके पचास हज़ार से ज्यादा फ़ॉलोवेर्स है। बनारस और इंदौर पर लिखी गयी उनकी फ़ूड सीरीज़ को देश भर में सराहा गया है । प्रसिद्ध फ़िल्म समीक्षक जयप्रकाश चौकसे,विटामिन ज़िन्दगी बेस्टसेलर पुस्तक के लेखक ललित कुमार,फेसबुक स्टार लेखक दद्दा अजीत सिंह इत्यादि इनके लेखन और फ़ूड ब्लॉगिंग की तारीफ कर चुके हैं।

हाल ही में मशहूर कार्टूनिस्ट केजी कदम ने उनका केरीकेचर बनाया उससे भी वो बहुत चर्चा में आ गए हैं । भारत के 563 जिलों में से वे अड़सठ जिले अब तक घूम चुके हैं लखनऊ का सफर 69 वां होगा