नई दिल्ली: पैरों की खूबसूरती को बढ़ाती है सैंडल। फुटवियर की शौक़ीन महिलाएं इसके लिए काफी पैसे खर्च करती हैं लेकिन यहाँ एक ऐसी मंहगी सैंडल का ज़िक्र हो रहा है जिसकी एक जोड़ी की कीमत आपके होश उदा सकती है ।

साल 2018 के सितम्बर महीने में इस सैंडल को दुबई के एक 7 स्टार होटल में लॉन्च किया गया। असली डायमंड और गोल्ड से बनी इस सैंडल को Jada Dubai की ओर से डिजाइन किया गया था। जिसे बुर्ज अल अरब में लॉन्च किया गया था। प्योर गोल्डन कलर की इस सैंडल में असली हीरों का काम किया गया है जिससे ये और खूबसूरत दिखती है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इसकी कीमत 17 मिलियन डॉलर यानि कि करीब 123 करोड़ रूपए है। यह सैंडल दुबई के द लैविश पैशन ज्वैलर्स ने डिजाइन की है। vogue की खबर के अनुसार इस सैंडिल की कीमत 17 मिलियन यूएस डॉलर है। इंडियन रूपीज के अनुसार 123 करोड़ रुपये है।

खबर के अनुसार इस सैंडल को बनाने में कुल नौ महीने का समय लगा है। 15 कैरेट डायमंड और इसमें लगा सोना इस सैंडल को और भी खास बनाता है। हीरे जड़ि‍त सैंडल असली सोने, सिल्क और 236 असली हीरे से बनी है। बता दे कि इसमें 15 कैरेट के फ्लालेस और राउंड डी-डायमंड भी लगे हैं।

इसके पहले सबसे महंगी सैंडल की कीमत 15.1 मिलियन यूएसडी थी मगर अब ये खिताब दुबई में लॉन्च हुई सैंडल को चली गई है। हलांकि इस बात की अभी जानकारी नहीं है कि इस सैंडल को किसने खरीदा।