नई दिल्ली: दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को अरविंद केजरीवाल ने लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। नौकरशाह से राजनेता बने 51 वर्षीय केजरीवाल को यहां दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

शपथ समारोह के मंच पर दिल्ली को संवारने में योगदान देने वाले 50 विशेष अतिथि भी मौजूद रहे। इनमें डॉक्टर, शिक्षक, बाइक एंबुलेंस राइडर्स, सफाई कर्मचारी, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स, बस मार्शल, ऑटो ड्राइवर आदि शामिल हैं।

केजरीवाल ने आज दोपहर सवा 12 बजे रामलीला मैदान में पद और गोपनीयता की शपथ ली। उनके साथ मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन ने भी दिल्ली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। ये वही नेता हैं, जो अरविंद केजरीवाल की पिछली सरकार में भी मंत्री रहे हैं।

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए रोहिणी विधानसभा सीट से जीत हासिल करने वाले भाजपा के आठ विधायकों में से एक विजेंद्र गुप्ता रामलीला मैदान पहुंचे। उन्होंने कहा कि सभी लोग स्वतंत्र हैं, जिन्हें शामिल होना होगा हो आ सकते हैं।

अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए रामलीला मैदान में जनसैलाब उमड़ा है। भारी संख्या में लोग अपने मुख्यमंत्री को शपथ लेते हुए देखने के लिए पहुंचे हैं।