अयोध्या से 18KM दूर मिली सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के लिए जमीन

अयोध्या से 18KM दूर मिली सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के लिए जमीन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार अयोध्या में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को बुधवार को पांच एकड़ जमीन आवंटित कर दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल बैठक के बाद प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने संवाददताओं को बताया कि अयोध्या मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर ग्राम धन्नीपुर, तहसील सोहावल रौनाही थाने के दो सौ मीटर के पीछे पांच एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को देने के लिये मंगलवार को मंत्रिमंडल ने अनुमोदन किया।

उच्च्तम न्यायालय ने गत नौ नवंबर को अपने ऐतिहासिक निर्णय में अयोध्या के विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण करने और मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही पांच एकड़ जमीन मस्जिद निर्माण के लिये देने का आदेश दिया था। मंत्रिमंडल ने आज कुल 18 निर्णय लिये।

मंत्रिमंडल बैठक के बाद प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने बताया कि सायबर क्राइम की बढ़ती घटनाओं को देखते हुये प्रदेश सरकार ने सभी मंडलों में सायबर थाने खोलने का निर्णय लिया है। अभी तक केवल गौतमबुद्ध नगर और लखनऊ में ही ऐसे थाने है। जल्द ही प्रदेश के बचे हुये सभी 16 मंडलों में एक एक सायबर थाने खोले जायेंगे।

इसके लिये मंत्रिमंडल ने अपनी मंजूरी दे दी है। प्रदेश में पांच नये मेडिकल कालेज अयोध्या, बस्ती, बहराइच, फैजाबाद और शाहजहांपुर में खुल गये है और इनमें से प्रत्येक कालेज में 100 छात्रों को प्रवेश दिया गया है। यहां पर प्रतिनियुक्ति पर अध्यापकों को रखा गया है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India