नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर रविवार देर रात फायरिंग की वारदात हुई है। फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ है। फायरिंग करने वाले कौन थे, इसकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने चश्मदीदों की गवाही के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है। इस बीच पिछले चार दिन में तीन बार जामिया और शाहीन बाग में फायरिंग घटना से नाराज चुनाव आयोग ने रविवार रात डीसीपी साउथ-ईस्ट चिन्मय बिस्वाल का ट्रांसफर कर दिया। चश्मदीदों के अनुसार हमलावर स्कूटी से आए थे और उन्होंने यूनिवर्सिटी के गेट नंबर-5 के पास गोली चलाई। इसी क्षेत्र में पिछले डेढ़ महीने से ज्यादा समय से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था।

इससे पहले 30 जनवरी को एक हमलावर ने जामिया इलाके में सीएए के खिलाफ मार्च निकाल रहे लोगों पर फायरिंग की थी। जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। फिर दो दिन बाद एक फरवरी को शाहीन बाग इलाके में एक दूसरे लड़के ने हवा में दो राउंड फायरिंग की थी। पिछले चार दिनों में प्रदर्शन स्थलों के पास गोलीबारी की यह तीसरी घटना है।

पुलिस के अनुसार रविवार देर रात वारदात होने के बाद एक टीम घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज लेने जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एफआईआर में प्रत्यक्षदर्शियों के बयान भी शामिल किए गए। इसके मुताबिक, रविवार रात करीब 11:30 बजे जामिया के गेट नंबर-7 की तरफ से स्कूटी से दो लोग आए। पीछे बैठे व्यक्ति ने गेट नंबर-5 के पास स्कूटी पर खड़े होकर ही फायरिंग कर दी। इसके बाद हमलावर होली फैमिली हॉस्पिटल की तरफ भाग निकले।

घटना के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने जामिया नगर पुलिस स्टेशन का घेराव कर लिया। हालांकि, पुलिस की तरफ से शिकायत दर्ज किए जाने बाद छात्र वापस लौट गए।