नई दिल्ली: केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से बात करने के लिए तैयार हो गई है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात के संकेत दिए हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा, सरकार प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार है, CAA पर उनकी हर शंका दूर करने को तैयार हैं लेकिन उन्हें इसके लिए व्यवस्थित माहौल बनाना होगा.

इससे पहले शुक्रवार को चुनाव आयोग की टीम ने शाहीन बाग का दौरा किया था. इस दौरान इस टीम ने ये जानने का प्रयास किया कि यहां 8 फरवरी को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव करवाये जा सकते हैं या नहीं. दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह ने एएनआई से बातचीत में कहा कि वो शाहीन बाग में चुनाव के पहले की तैयारियों का जायजा लेने आए थे. उन्होंने बताया कि इस इलाके में 5 पोलिंग बुथ हैं, जहां वोटरों को आने और जाने में कोई समस्या नही होगी. मीडिया से बातचीत में उन्होंने स्थानीय लोगों से वोट देने की अपील की.

बता दें कि बीते 15 दिसंबर से यहां नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहा है. जिस कारण तनाव की आशंका को देखते हुए चुनाव आयोग ये जानना चाहती थी कि यहां इस परिस्थिति में चुनाव हो सकते हैं कि नहीं.