मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ईदगाह मैदान में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ ‘अनिश्चितकालीन’ धरना देने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इस प्राथमिकी में 20 लोगों को नामजद किया गया है जबकि छह सौ अज्ञात लोगों को शामिल किया गया है। इन लोगों के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी का मामला दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ईदगाह मैदान में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ ‘अनिश्चितकालीन’ धरना देने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इनमें से अधिकतर महिलायें हैं। यह मामला घालशहीद पुलिस थाने में दर्ज कराया गया है।

इस प्राथमिकी में 20 लोगों को नामजद किया गया है जबकि छह सौ अज्ञात लोगों को शामिल किया गया है। इन लोगों के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी का मामला दर्ज किया गया है। जिन 600 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें 400 पुरुष एवं दो सौ महिलायें हैं।

बड़ी तादाद में मौके पर पुलिस को तैनात किया गया है । मुरादाबाद के जिला मजिस्ट्रेट राकेश सिंह ने कहा कि अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू की गयी है और हिंसा में शामिल रहने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया, ‘‘इस धरना प्रदर्शन के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली गयी थी, इसलिए यह गैरकानूनी है लेकिन हम इसकी निगरानी कर रहे हैं ।’’ प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हम लोग इस अधिनियम को वापस लिये जाने की मांग कर रहे हैं ।