नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने BS6 सेलेरियो को लॉन्च कर दिया है। जिसके बेस वैरिएंट की कीमत 4.41 लाख रुपये और ZXi (O) AMT वैरिएंट के लिए कीमत 5.67 लाख रूपए रखी गई है। नई बीएस6 सेलेरियो मौजूदा मॉडल के मुकाबले लगभग 15,000 रुपये से 24,000 रुपये तक महंगी हो गई है।

बता दें, Maruti Suzuki ने भारत में अपनी लगभग सभी गाड़ियों को नए उत्सर्जन मानदंडों के अनुरुप अपग्रेड कर दिया है। बीएस6 सेलेरियो में वर्तमान मॉडल वाला ही 998cc का तीन-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 68hp की पावर और 90Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिल सकता हैं

इंजन में बदलाव के अलावा कंपनी ने इस कार में अन्य कोई बदलाव नहीं किया है, बता दें,सेलेरियो को पिछले साल ही अपडेट किया गया था जिसमें नए सुरक्षा मानदंडों का पालन करने के लिए EBD के साथ ABS, स्पीड वार्निंग और रियर पार्किंग सेंसर को शामिल किया गया था।

मारुति सुजुकी सेलेरियो भारत में हुंडई सैंट्रो, मारुति सुजुकी वैगनआर, डैटसन गो और जल्द ही लॉन्च होने वाली टाटा टियागो फेसलिफ्ट की कड़ी प्रतिद्वंदी है। मारुति सुजुकी भारत में जल्द अपनी इग्निस फेसलिफ्ट को भी लॉन्च करेगी। जिसे कई बार भारतीय सड़को पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। Maruti Ignis भारत में B1 सेगमेंट की कार है। जो महिंद्रा की KUV100 की कड़ी प्रतिद्वंदी है।