टी20 क्रिकेट में राशिद खान की तीसरी हैट-ट्रिक

टी20 क्रिकेट में राशिद खान की तीसरी हैट-ट्रिक

एडिलेड: बिग बैश लीग में अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान ने एक बार फिर से तहलका मचा दिया है। सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ राशिद खान ने हैट-ट्रिक लेकर सभी को चौंका दिया। ये राशिद खान की टी20 फॉर्मेट में तीसरी हैट-ट्रिक है।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड सिक्सर्स 19.4 ओवर में 135 रन पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाज जेक वेदरलैंड ने 31 गेंदों में 47 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान एलेक्स कैरी ने 30 गेंदों में 32 रन की पारी खेली। हालांकि 3 बल्लेबाजों के अलावा कोई अन्य दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका, जिसके चलते टीम न्यूनतम स्कोर पर ही सिमट गई। विपक्षी खेमे से टॉम कर्रन ने 4, जबकि लॉयड पॉप-बेन डावरसुइस ने 2-2 शिकार किए।

टारगेट का पीछा करते हुए सिडनी ने भी अपने सलामी बल्लेबाजों को 19 रन के अंदर गंवा दिया। इसके बाद डेनियल (17) और जेम्स विंस (27) ने पारी को संभालने का काम किया।

हालांकि 11वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर राशिद खान ने जेम्स विंस और जैक एडवर्ड्स (0) को आउट कर दिया। यहां से राशिद हैट-ट्रिक पर थे और अगले ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने जॉर्डन सिल्क (16) को बोल्ड कर टी20 फॉर्मेट में अपनी तीसरी हैट-ट्रिक पूरी कर ली, लेकिन टीम को हार से ना बचा सके। सिडनी ने 18.4 ओवर में 2 विकेट बाकी रहते जीत दर्ज कर ली।