नई दिल्ली: कैलाश विजयवर्गीय समेत 350 भाजपा नेताओं पर मध्य प्रदेश पुलिस ने केस दर्ज किया है। इन सभी भाजपा नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने संभाग आयुक्त निवास परिसर में बिना आदेश के धरना प्रदर्शन का आयोजन किया।

इस दौरान इनपर न सिर्फ अधिकारी को धमकाने का आरोप है बल्कि आईपीसी की धारा 144 का भी उल्लंघन करने का इनपर आरोप है। इन सभी पर आईपीसी की धारा 188 में केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि अधिकारी को धमकाते हुए इंदौर में इस प्रदर्शन के दौरान विजयवर्गीय ने कहा था कि आरएसएस के लोग यहां हैं नहीं होते तो मैं इंदौर में आग लगा देता।
इस मामले में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने अधिकारियों को धमकी देने वाले बयान के लिये भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग शनिवार को पुलिस से की थीं।

दरअसल, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का इन्दौर के रेसीडेंसी इलाके की शुक्रवार की घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ, जिसमें वह प्रशासन के अधिकारियों से कथित तौर पर कह रहे हैं, ‘‘हमारे संघ (आरएसएस) के नेता यहां है नहीं तो हम आज इन्दौर में आग लगा देते।’’

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने बताया, ‘‘ धरना प्रदर्शन करते हुए उन्होंने अशांति फैलाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं उन्होंने साफ कहा कि यदि संघ के पदाधिकारी नहीं होते तो वे इन्दौर में आग लगा देते। विजयवर्गीय भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश के पूर्व मंत्री है। इसलिये उनके इशारे पर पूरे प्रदेश में विध्वंसकारी घटनाएं हो सकती हैं।’’