नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में राष्ट्रीय जनता दल ने राज्य की सत्ता में फिर से काबिज होने के लिए गैर भाजपाई दलों को साथ आने का आह्वान किया है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि बोजेपी को हराने के लिए नीतीश कुमार या कोई भी हमारे साथ आना चाहता है तो हम उससे हाथ मिलाने से परहेज नहीं करेंगे। बता दें कि बिहार में अभी बीजेपी- जेडीयू गठबंधन की सरकार चल रही है।

आरजेडी नेता का बयान: लालू यादव की पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, “यह सभी गैर-बीजेपी दलों के लिए महत्वपूर्ण है, चाहे वह कोई भी हो, नीतीश कुमार या कोई भी, ए, बी, सी, डी, अच्छा या बुरा, बीजेपी के खिलाफ एक साथ आना चाहिए। कोई भी पिक एंड चूज नहीं होना चाहिए। हम बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए किसी से भी हाथ मिलाएंगे।”

बिहार चुनाव से पहले पोस्टर वॉर: राज्य में इसी साल चुनाव होने हैं। ऐसे में जहां रघुवंश प्रसाद नीतीश से हाथ मिलाने की बात कह रहे हैं तो वहीं सत्ताधारी जेडीयू और विपक्षी आरजेडी के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। लालू यादव ने दिया चुनाव पूर्व नारा दिया कि ‘दो हजार बीस- हटाओ नीतीश।’ इससे पहले जेडीयू ने 15 साल का हिसाब दो फिर 15 साल का हिसाब लेना वाला पोस्टर जारी किया था।

साल के अंत में हैं चुनाव: बता दें कि बिहार में अक्टूबर-नवंबर के बीच विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। पिछली चुनाव के नतीजे नवंबर में आए थे। ऐसे में 2020 की शुरुआत चुनाव के लिए बिसात बिछनी शुरू हो गई है। अमित शाह ने हाल में कहा था कि बिहार में बीजेपी नीतीश के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी।