भाजपा विधायक की मुसलामानों को खुले आम धमकी

नई दिल्ली: नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच कर्नाटक में बीजेपी के विधायक सोमशेखर रेड्डी के बयान पर विवाद हो गया है। BJP के MLA ने शुक्रवार को कहा कि CAA और NRC मैं विरोध करने वाले लोगों को चेतावनी देना चाहता हूं कि हम लोग 80 प्रतिशत हैं और आप केवल 18 प्रतिशत। उन्होंने कहा कि अगर हम लोग खड़े हो गए तो आप सोच लें?

कांग्रेस ने दर्ज कराई एफआईआर: बेंगलुरु में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बीजेपी विधायक सोमशेखर रेड्डी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सोमशेखर ने शुक्रवार को कहा था कि ‘हम 80% हैं, आप 18% हैं, सीएए का विरोध न करें।’

क्या बोले बीजेपी विधायक: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि मैं किसी के खिलाफ नहीं बोल रहा हूं। मैं तो बस यह कह रहा हूं कि हम हिंदू 80 प्रतिशत हैं और अगर 18 प्रतिशत के खिलाफ खड़े हो गए तो क्या होगा? बीजेपी विधायक ने कहा कि मैं आपको चेतावनी देते हुए कहा कि मोदी और शाह CAA और NRC लेकर आएं हैं। अगर आप इसके खिलाफ जाते हैं, तो यह अच्छी बात नहीं होगी।

ऑस्ट्रेलिया का उदाहरण दिया: उन्होंने अपने भाषण में कहा कि अल्पसंख्यक अगर भारत में रहना चाहते हैं तो उन्हें तौर-तरीके सीखने होंगे। उन्होंने कहा कि एक बार ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा था कि अगर आपको हमारे देश में रहना है तो हमारे हिसाब से रहना होगा अन्यथा हम आपको वापस भेज देंगे। इसलिए ऐसी स्थिति इस देश में नहीं आनी चाहिए।