कोच मिस्बाह और वक़ार के खाने पर लिया गया फैसला

कराची: पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज नसीम शाह को अंडर 19 विश्व कप टीम से यह कहकर वापिस बुला लिया कि अब वह सीनियर स्तर पर खेलने के लिए तैयार है। हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शाह की जगह खायबर पख्तूनख्वा के मोहम्मद वसीम जूनियर को शामिल किया गया। नसीम को जूनियर टीम के मुख्य कोच एजाज अहमद के कहने पर अंडर 19 टीम में शामिल किया गया था।

मुख्य कोच मिसबाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार युनूस का मानना है कि उसे जूनियर टीम से हटा लेना चाहिए। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने एक बयान में कहा, ''नसीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी उपयोगिता साबित कर दी है। यही वजह है कि पीसीबी ने उन्हें अगले साल होने वाले जूनियर विश्व कप की टीम से हटाने का फैसला किया है।''

जूनियर विश्व कप 17 जनवरी से नौ फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने कहा था कि युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को अगले महीने होने वाले अंडर-19 विश्व कप में नहीं भेजना चाहिए। इसके बजाय इस 16 वर्षीय को तकनीकी और शारीरिक तौर पर बेहतर बनने के लिए प्रयास करने चाहिए।

नसीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्हें 17 जनवरी से नौ फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया था।