तीन से 5 जनवरी तक चौक स्टेडियम में होगा कैंप

लखनऊ। विश्व के श्रेष्ठतम कराटे प्रशिक्षकों में से एक ईरान के प्रशिक्षक सेंसेई मोहम्मद सफी यूपी के कराटे खिलाड़ियोें को कराटे की बारीकियां सिखाएंगे। कराटे एसोसिएशन ऑफ़ यूपी के तत्वावधान में यह तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लखनऊ के चौक स्टेडियम में तीन से पांच जनवरी तक लगेगा।

एसोसिएशन के अध्यक्ष टीपी हवेलिया ने बताया कि इस शिविर में यूपी के साथ दूसरे प्रदेशों के कुछ अन्य प्रदेशों से आए हुए खिलाड़ियों को कराटे खेल की विशेष तकनीक सिखाई जाएंगी। इस शिविर का मुख्य उद्देश्य यह है कि यूपी के खिलाड़ीे विश्व स्तर पर ऐसी तैयारी करे ताकि उनमें अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने का दम-खम हो जाएं। इसके साथ ही देश भर के खिलाड़ियों को भी इस खेल से लाभान्वित किया जा सके।

एसोसिएशन के महासचिव जसपाल सिंह ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के लगभग 150 सहित देश भर के 200 कराटे खिलाड़ी कड़ा अभ्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि सेंसेई अहमद सैफी इससे पहले ईरान, जॉर्डन, कोरिया, भारत सिंगापुर तथा चाइना की टीमों के मुख्य प्रशिक्षक रह चुके है। उन्होंने लगभग 20 देशों में कराटे प्रशिक्षण दिया है। इसमें प्रमुख देश अमेरिका, कनाडा, आर्मेनिया, यूक्रेन, रूस, ताइवान, श्रीलंका, जापान, हांगकांग, मकऊ, जर्मनी, पोलैंड, जॉर्जिया, जापान इत्यादि हैं। इनके सिखाए अनेकों खिलाड़ी एशियन तथा विश्व कराटे प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुके है और विश्व यूनिवर्सिटी कराटे प्रतियोगिता में भी इनके खिलाड़ी चैंपियन रहे हैं।

अहमद सैफी दो जनवरी को लखनऊ पहुंचेंगे तथा 5 जनवरी तक खिलाड़ियों को खेल की बारीकियां सिखाएंगे।