गरीबों ने कम्बल पाकर मनाया नया सवेरा: शिव शरण सिंह

गरीबों व असहायों की मदद करने से आत्मा को संतुष्टि मिलती है: रोहित कश्यप

लखनऊ:राजधानी में परिवर्तन चौक स्थित बेगम हजरत महल पार्क समीप में आयोजित इंडियन रोटी बैंक के तत्वधान नया सवेरा कार्यक्रम के तहत कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार शिव शरण सिंह व विशिष्ट अतिथि के रूप में लखनऊ -खंड स्नातक एम .एल.सी प्रत्याशी राकेश कुमार पाण्डेय व सामाजिक कार्यकर्ता रोहित कश्यप के कर कमलों से हुआ।

मुख्य अतिथि शिव शरण सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रोटी बैंक द्वारा आयोजित किए जा रहे नया सवेरा कार्यक्रम कंबल वितरण का कार्य पुण्य व सराहनीय है इस भीषण ठंड में कंबल व गर्म कपड़े बांटकर संस्थान ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है उन्होंने अन्य लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस सामाजिक सरोकार में हम सभी को आगे आना चाहिए और कम से कम एक कंबल हर जरूरतमंद व्यक्ति को भेट के रूप में देना चाहिए ।

विशेष अतिथि राकेश कुमार पांडे ने रोटी बैंक द्वारा 3 वर्षों से चलाए जा रहे नया सवेरा कार्यक्रम सराहना करते हुए कहा कि सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है । इस कड़ाके की ठंड के मौसम में कंबल से असहायों को काफी राहत मिलेगी । उन्होंने कहा कि सर्दी का मौसम गरीबों, व असहायों के लिए मुसीबत बन कर आता है। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए गर्म कपड़ों की व्यवस्था कर पाना कठिन होता है। ऐसे आर्थिक रूप से सम्पन्न लोगो की मदद के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए, जिससे गरीबों को ठंडक में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

रोहित कश्यप ने कहा कि गरीबों व असहायों की मदद करने से आत्मा को संतुष्टि मिलती है। वहीं गरीबों की मदद करने का अवसर मिलता है। गरीबों, असहायों तथा जरूरतमंदों की मदद करने से बढ़कर कोई दूसरा पुण्य का कार्य नहीं है। अन्य अतिथियों में मेजर आशीष दीक्षित, भारतीय विकास समिति के अध्यक्ष रामगोपाल सिंह, वरिष्ठ पत्रकार ठाकुर श्रीश सिंह , शैलेश प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम में रोटी बैंक के संयोजक मोहित शर्मा, संतोष कुमार, गोमती नगर के संयोजक मधुबाला, डॉक्टर एसएन श्रीवास्तव, रितेश श्रीवास्तव,नीरा चोपड़ा, सीमा पांडेय, मंजू श्रीवास्तव, पुष्पा अग्निहोत्री, ममता सिंह , मंजू, आरती सहाय, मीरा श्रीवास्तव, गायली नैनी,अशी इकबाल,ममता बिष्ट, सुरेश बिष्ट, नितिन प्रधान, राकेश चौधरी आदि लोग उपस्थित थे ।