न्यूयॉर्क: संशोधित नागरिकता कानून और NRC को लेकर मोदी सरकार लोगों के निशाने पर है। कई विदेशी मीडिया भी इन मुद्दों को लेकर सरकार की आलोचना कर चुके हैं। अब वाल स्ट्रीट जर्नल ने भी अपने एक ताजा लेख में मोदी सरकार पर निशाना साधा है। लेख में कहा गया है कि मोदी सरकार चाहती तो मुस्लिम समुदाय में संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर फैले डर को कम कर सकती थी, लेकिन सरकार इसके उलट काम कर रही है और अल्पसंख्यकों के डर को और बढ़ा रही है।

WSJ (The Wall Street Journal) के लेख के अनुसार, पीएम मोदी सभी भारतीयों को विकास के रास्ते पर ले जाने की बात करते हैं, लेकिन उनके कार्यकाल का रिकॉर्ड बताता है कि उन्होंने देश के धार्मिक बहुसंख्यवाद के प्रति समर्पण को कमजोर किया है। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा के आरोपी कट्टरपंथियों का समर्थन करते रहे हैं।

WSJ के लेख के अनुसार, उत्तर प्रदेश में जारी हिंसा कोई अचानक हुई घटना नहीं है। राज्य की बागडोर योगी आदित्यनाथ के हाथों में हैं, जो कि अपनी भड़काऊ बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं। योगी आदित्यनाथ ने एक उग्र एंटी मुस्लिम संगठन का भी गठन किया है।