रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने आज रात रांची में राज्यपाल से मुलाकात की। इसके बाद मीडिया से उन्होंने कहा कि हमने 50 विधायकों के समर्थन से झारखंड में सरकार बनाने का दावा पेश किया। हमने राज्यपाल से निवेदन किया है कि हमें राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें।

इसके आगे सोरेन ने कहा कि नई सरकार का शपथग्रहण 29 दिसंबर को होगा। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य विधानसभा चुनावों में विपक्षी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन मंगलवार रात सात बजे गठबंधन के सभी विधायकों की बैठक में हिस्सा लेने के बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलने पहुंचे।

राजभवन के सूत्रों ने बताया था कि झारखंड विधानसभा के चुनावों में विजयी विपक्षी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से आज रात आठ बजे मिलने का समय लिया था। सरकार की संरचना के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह और हेमंत सोरेन ने बताया कि इसपर विस्तृत चर्चा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद होगी। इससे पहले झामुमो ने मंगलवार को शिबू सोरेन के आवास पर पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलायी है जो इस समय जारी है।