देश की प्रमुख वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी अशोक लेलैंड ने आज श्री विपिन सौंधी को तत्काल प्रभाव से कंपनी का एमडी और सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की। अशोक लेलैंड में कार्यभार संभालने के साथ ही श्री विपिन सौंधी, हिंदुजा समूह की प्रमुख भारतीय कंपनी और साथ ही समूह के वैश्विक ऑटोमोटिव पोर्टफोलियो के लिए टैक्नोलाॅजी से संबंधित बदलाव के साथ-साथ, विकास संबंधी कदम उठाएंगे और भविष्य की रणनीति को संचालित करेंगे। उन्हें हाल ही में अशोक लेलैंड के बोर्ड में निदेशक के रूप में शामिल किया गया था।

अशोक लेलैंड के चेयरमैन धीरज हिंदुजा ने कहा, ‘‘विपिन के पास एक लीडर के रूप में मजबूत और प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड है और वे पूरी तरह जुनूनी और पेशेवर हैं। उनकी बेहतर प्रदर्शन क्षमता अशोक लेलैंड में सभी प्रमुख हितधारकों के साथ निर्बाध रूप से कार्य करने के लिहाज से मूल्यवान साबित होगी। मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में कंपनी नए मोर्चों पर पहुँचेगी और 2020 में और उसके बाद कंपनी कामयाबी के नए मार्गों पर आगे बढ़ेगी।‘‘

विपिन सौंधी औपचारिक रूप से नवंबर 2019 में जेसीबी से हिंदुजा समूह में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने एमडी और सीईओ – भारत, दक्षिण पूर्व एशिया और पेसिफिक के तौर पर काम किया। वे जेसीबी की ग्लोबल एक्जीक्यूटिव लीडरशिप टीम के सदस्य भी रहे। वे लगभग 14 वर्षों तक जेसीबी इंडिया के एमडी और सीईओ रहे, और लगभग 14 वर्षों तक जेसीबी के इंडिया पोर्टफोलियो के डिजाइन, गुणवत्ता और विनिर्माण के वैश्विक मानकों में लीडरशिप पोजीशन में जुड़े रहे।