नई दिल्ली: हैदराबाद और उन्नाव गैंगरेप के बाद अब त्रिपुरा में 17 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर गैंगरेप के बाद जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। आरोप लड़की के ब्वॉयफ्रेंड और उसके दोस्तों पर है। बताया जा रहा है कि ब्वॉयफ्रेंड और उसकी मां ने लड़की को जिंदा आग के हवाले कर दिया।

पीड़िता के शरीर का 90 फीसदी हिस्सा आग से झुलस गया था जिसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। हालांकि डॉक्टर उसे बचा नहीं सके। बताया जा रहा है कि लड़की को कथित तौर पर बंधक बनाकर उसके साथ 2 महीने तक रेप किया गया।

युवक लड़की को बंधक बनाकर 50 हजार रुपए की डिमांड कर रहा था लेकिन पीड़िता के परिवार के पास पूरे पैसे नहीं थे। जब ब्वॉयफ्रेंड को यह बात पता चली तो उसने लड़की को आग के हवाले कर दिया। हालांकि पड़ोसियों ने इस दौरान आनन-फानन में लड़की को अस्पताल पहुंचा दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। जैसे ही लड़की की मौत की खबर लोगों तक पहुंची अस्पताल के आस-पास लोग इकट्ठा होने लगे। इस दौरान लोगों ने आरोपी और उसकी मां पर हमला कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक ‘घटना शुक्रवार की है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है।’ बताया जा रहा है कि लड़की इस साल दिवाली के बाद सोशल मीडिया के जरिए युवक के साथ संपर्क में आई थी। इसके बाद युवक ने लड़की के घर वालों के सामने शादी का प्रस्ताव भी रखा था।

हालांकि इसके बाद लड़की ब्वॉयफ्रेंड के साथ ही रहने लगी। इस दौरान ब्वॉयफ्रेंड लड़की के परिवारवालों को पैसों के लिए परेशान करने लगा। इस दौरान युवक के दोस्तों ने भी लड़की का रेप किया। पीड़िता की मां का कहना है कि जैसे ही उन्हें पता चला कि बेटी गायब है उसके तुरंत बाद ही पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी गई थी।