तिरुवनंतपुरम: वेस्टइंडीज ने रविवार (8 दिसंबर) को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को आठ विकेट से हराया। भारत ने सात विकेट पर 170 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टडंडीज ने सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस के नाबाद 67 रन की बदौलत 18.3 ओवर में दो विकेट पर 173 रन बनाकर जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में अब 1-1 से बराबरी कर ली है। भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी थी। दोनों टीमों के बीच अब तीसरा और निर्णायक मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 11, जबकि रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद युवा शिवम दुबे ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक ठोक टीम इंडिया को संभाल लिया।

दुबे ने 30 गेंदों में 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 54 रन की पारी खेली। उनके अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 22 गेंदों में 4 बाउंड्री की मदद से नाबाद 33 रन बनाए, जिसके दम पर भारत ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। विपक्षी टीम की ओर से केसरिक विलियम्स और हेडन वॉल्श ने 2-2, जबकि शेल्डन कॉट्रेल, खैरी पियरे और जेसन होल्डर ने 1-1 शिकार किए।

टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज लिंडल सिमंस और इविन लुईस ने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। लुईस ने 35 गेंदों में 40 रन की पारी खेली।

यहां से लिंडल सिमंस ने खूंटा जमाए रखा और 45 गेंदों में 4 छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 67 रन की पारी खेली। वहीं निकोलस पूरण 18 बॉल पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर ने 1-1 विकेट झटके।