भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिए UPCC ने कसी कमर

भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिए UPCC ने कसी कमर

लखनऊ: उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी और जिला व शहर अध्यक्षों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पूरे प्रदेश में चल रहे अभियान और संगठन निर्माण पर चर्चा और समीक्षा हुई। बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और शहर अध्यक्षों ने अपने-अपने जिले में रैली के लिए चल रहे अभियानों की रिपोर्ट प्रस्तुत किए। गौरतलब है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर आर्थिक मन्दी, बेरोजगारी और किसान विरोधी भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली होगी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों के चलते आजाद भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर बढ़ी है। अर्थव्यवस्था का आलम यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के दैनिक जीवन-यापन के खर्च में भयानक गिरावट दर्ज हुई है। यह सब नोटबन्दी, जीएसटी के गलत क्रियान्वयन, बीजेपी के कुप्रबन्धन और विनाशक आर्थिक नीतियों का नतीजा है।

उन्होने किसानों की समस्या पर बोलते हुए कहा कि भारत को किसानों का देश कहा जाता है लेकिन भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण किसान आत्महत्या कर रहा है न समय पर उसे खाद मिल रही है न पानी। जिन किसानों ने कर्ज लिया है उनकेा सरकार लगातार प्रताड़ित कर रही है। उ0प्र0 में बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि कर किसानों को लूटा जा रहा है। लेकिन देश की सरकार अपने पूंजीपति मित्रों की जेब भरने के लिए तरह-तरह की नीतियां बनाकर उनकी मदद कर रही है।

बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है लेकिन उसका यह सपना पूरा नहीं होगा। उन्होने कहा कि उ0प्र0 से चलकर हम 14 दिसम्बर को मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हुंकार भरेंगे। उन्होने प्रदेश व जिला कमेटी से अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर रैली को सफल बनायें।

Lucknow, Uttar Pradesh, India