आउट सोर्सिंग के तहत भर्ती कर्मियों के समर्थन में उतरे अजय कुमार लल्लू

आउट सोर्सिंग के तहत भर्ती कर्मियों के समर्थन में उतरे अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू आज इको गार्डेन पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों में आउट सोर्सिंग के तहत भर्ती कर्मियों के धरने में शामिल हुए एवं उनकी मांगों पर अपना समर्थन देते हुए प्रदेश सरकार से मांग की है कि आउट सोर्सिंग के तहत भर्ती कर्मियों को तत्काल उनका वेतन दिया जाए एवं उन्हें नियमित किया जाए।

उन्होने कहा कि उ0प्र0 में नौकरी छीनने का गुजरात माडल लागू हो गया है। इसके कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। इस मौके पर उन्होने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री केवल बयान देना जानते हैं, झूठ बोलना जानते हैं। पैरामेडिकल एवं नान पैरामेडिकल के युवा जो डिग्री प्राप्त कर बैठे हैं, जहां इन्हें अस्पतालों में पांच लाख पद खाली हैं उसमें भरा नहीं जा रहा है। इन्हें आउट सोर्सिंग पर पहले रखते हैं फिर ठेकेदार इन्हें नौकरी से निकाल फेंकते हैं। कांग्रेस पार्टी इनकी मांगों का समर्थन करती है और प्रदेश सरकार को चेतावनी देती है कि इनकी मांगे तुरन्त मानी जाएं, अन्यथा बड़ा आन्दोलन किया जाएगा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने स्वास्थ्य विभाग के नान पैरामेडिकल स्टाफ के वेतन के भुगतान, नियमितीकरण के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा था, अभी तक कोई जवाब मुख्यमंत्री ने इस सम्बन्ध में नहीं दिया है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India