मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मंगलवार को कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने दावा किया कि देवेंद्र फड़नवीस सरकार के इस्तीफे से भाजपा का घमंड चूर-चूर हो गया।

राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया कि शिवेसना,राकांपा और कांग्रेस के नेता जल्द ही बैठक करेंगे व फिर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। मलिक ने फड़नवीस की उस भविष्यवाणी को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि शिवसेना-राकांपा- कांग्रेस गठबंधन अधिक समय तक नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सिर्फ पांच साल नहीं बल्कि 20-25 साल तक चलेगी। इससे पहले देवेंद्र फड़नवीस ने यह कहते हुए अपना इस्तीफा दे दिया कि निजी कारणों से उप मुख्यमंत्री अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद उनके पास बहुमत नहीं रह गया है।

शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की बैठक से पहले मलिक ने पत्रकारों से कहा, ‘‘यह लोगों की जीत है… महाराष्ट्र के लोगों ने भाजपा नेताओं का घमंड तोड़ दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे अगले मुख्यमंत्री होंगे, राकांपा प्रमुख शरद पवार पहले ही यह कह चुके हैं। उद्धव जी ने (खुद के) मुख्यमंत्री बनने पर सहमति दे दी है।’’ मलिक ने कहा कि तीनों पार्टियों की बैठक के बाद वे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।