मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी ने राज्यपाल कोश्यारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वहीं इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

इससे पहले सोमवार सुबह शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी, राकांपा और कांग्रेस के नेता राज्य में सरकार गठन के लिए अपना पक्ष रखने के लिए सोमवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के पास सदन में बहुमत साबित करने के लिए अपने सभी विधायकों के हस्ताक्षर हैं जिसे वे उच्चतम न्यायालय में सौपेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय ही इकलौता संस्थान है जिस पर अब भी हमारा भरोसा बचा है।’’ राउत ने आरोप लगाया कि भाजपा ने ‘‘बहुमत के बिना’’ राज्य में सरकार बनाने के लिए ‘‘चंबल के डाकुओं’’ के जैसा काम किया। राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के नेता सरकार गठन के लिए अपना पक्ष रखने के लिए आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। जब भी विधानसभा में शक्ति परीक्षण होगा तो शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के पास भाजपा से कम से कम 10 विधायक अधिक होंगे।’’