लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह की उम्र को लेकर छिड़े विवाद पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने सफाई दी है और कहा है कि इस बारें भारत क्या सोचता हैं, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है।

बता दें कि हाल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले नसीम शाह की उम्र को लेकर सवाल उठ रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि तीन साल पहले पाकिस्तान के एक अखबार ने एक आर्टिकल में नसीम की उम्र 16 साल बताई थी और वह 2019 में भी 16 साल के ही हैं।

इस विवाद को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा, 'नसीम खान की उम्र 16 साल से अधिक बताने वाली बातें एकदम बकवास है।' उन्होंने कहा, 'असल बात है कि वह 16 साल के हैं और खेल रहे हैं। हमें फर्क नहीं पड़ता कि भारत क्या सोचता है।'

तीन साल पहले पाकिस्तान में क्रिकेट पर एक रियलिटी टीवी शो आयोजित किया गया था। वेस्ट इंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स, साउथ अफ्रीका के जॉन्टी रोड्स, ऑस्ट्रेलिया के डेमियन मार्टिन और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैनी मॉरिसन पाकिस्तान आए थे।

7 अक्टूबर 2016 को 'द डॉन' अखबार को दिए इंटरव्यू में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स ने कहा था,'16 साल के नसीम मुझे बहुत पसंद है। कम उम्र में भी उसके पास गजब की रफ्तार है। मेरे पास इस लड़के (नसीम) के साथ काम करने के लिए ज्यादा वक्त नहीं है। इसका अफसोस रहेगा।'

हालांकि पाकिस्तानी खिलाड़ियों के उम्र छिपाने वाली बात नई नहीं है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने उम्र छिपाई थी। कुछ ही दिन पहले अफरीदी ने अपनी किताब 'गेम चेंजर' में अपनी उम्र को लेकर खुलासा किया था और बताया था कि उनका जन्म 1980 में नहीं बल्कि 1975 में हुआ था।