लखनऊ: उन्नाव ज़िले में किसानों द्वारा अपनी जमीन का मुआवजा मांगने पर प्रशासन और पुलिस ने किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज और आंसू गैस छोड़कर किये गये अमानवीय अत्याचार के साथ ही कई किसान नेताओं को गिरफ्तार करके जेल भेज दिये जाने पर पुलिस प्रशासन द्वारा किसानों पर किये गये बर्बरतापूर्ण कार्यवाही की कड़ी निन्दा की है।

उन्नाव के गंगा बैराज रोड में स्थित ट्रान्स गंगा सिटी के लिए अधिगृहीत जमीन का मुआवजा मांगने पर प्रशासन और पुलिस ने किसानों के साथ गाली-गलौच और मारपीट भी किया। इतना ही नहीं बुजुर्ग किसानों को भी पुलिस ने जमीन पर गिराकर लाठियां भांजी। दुर्भाग्यपूर्ण तो यह है कि अभी तक सरकार ने किसानों को कोई भी आश्वासन नहीं दिया है जिसके चलते पूरे क्षेत्र में किसान आन्दोलनरत हैं और प्रशासन एवं पुलिस के भय से अपना घर-बार छोड़कर अन्यत्र पलायन कर रहे हैं।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव एवं पूर्व सांसद राकेश सचान, प्रदेश सचिव विवेकानन्द पाठक और जिलाध्यक्ष सुभाष सिंह ने पीड़ित किसानों से मुलाकात के बाद जिलाधिकारी से वार्ता की एवं अन्य किसानों से थाने में मिलकर प्रशासन द्वारा की गयी बर्बरतापूर्ण कार्यवाही की कड़ी निन्दा की और कहा कि जनपद उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी में उचित मुआवजे की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ पुलिस की बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जायेगी कांग्रेस पार्टी सदन से लेकर खेतों तक हर कदम पर किसानों के साथ है, किसानों की लड़ाई को कांग्रेस लड़ेगी।