लाहौर: 10 साल बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपनी सरजमी पर टेस्ट मैच खेलने जा रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की है। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैच कराची और रावलपिंडी में खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 11 से 15 दिसंबर के बीच पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 19 से 23 दिसंबर के बीच नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले श्रीलंका को अक्टूबर में टेस्ट मैच खेलना था और फिर वाइट बॉल क्रिकेट के लिए दिसंबर में वापस पाकिस्तान जाना था, लेकिन इस प्रोग्राम को आपस में बदल दिया गया। अक्टूबर में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान में तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज खेली और अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए एक बार फिर पाकिस्तान जाएगी।

पीसीबी डायरेक्टर, इंटरनेशनल क्रिकेट जाकिर खान ने कहा, 'ये पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शानदार खबर है, इससे पाकिस्तान में क्रिकेट की इमेज बाकी देशों की तरह सुरक्षित होने की हो जाएगी। हम श्रीलंका क्रिकेट के आभारी हैं, जो वो अपनी टीम को टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान भेजने के लिए राजी हो गया है। इससे पीसीबी को पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी में मदद मिलेगी।'

हाल में लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका के कुछ टॉप खिलाड़ियों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया था। इसमें लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, थिसारा परेरा, अकीला धनंजय, एंजलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने के नाम शामिल थे। 2009 में श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर थी, तभी लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर आतंकी हमला हुआ था, इस हमले में कुछ श्रीलंकाई क्रिकेट घायल भी हुए थे। इसके बाद से पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद हो गया था।