इंदौर: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए थे। भारतीय टीम बांग्लादेश के स्कोर से अभी 64 रन पीछे है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की ओर से मयंक अग्रवाल 37 और चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 150 रनों पर ढेर हो गई थी।

बांग्लादेश को 150 रनों पर ढेर करने के बाद भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सिर्फ 6 रन बनाकर अबु जायेद की गेंद पर अपना कैच विकेट के पीछे लिटन दास को थमा बैठे। रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पारी को संभाला और अब तक 72 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। पुजारा 61 गेंदों में 7 चौके की मदद से 43 और मयंक अग्रवाल 81 गेंदों में 6 चौके की मदद से 37 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 31 के स्कोर पर बांग्लादेश के तीन विकेट चटका दिए थे। भारत को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई, जिन्होंने इमरूल कायेस (6) को रहाणे के हाथों कैच कराया। इसके बाद ईशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम (6) को साहा के साथों कैच करा दिया और फिर शमी ने मोहम्मद मिथुन (13) को पगबाधा करा दिया।

तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान मोमिनुल हक और मुशफिकुर रहीम ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को अश्विन ने मोमिनुल को बोल्ड कर तोड़ा, जो 37 रन बनाकर आउट हुए। इसी के साथ अश्विन ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए। अश्विन ने इसके बाद महमदुल्लाह (10) को आउट कर बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद मुशफिकुर और लिटन दास के बीच 25 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन 140 के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने मुशफिकुर को एलबीडब्ल्यू कर दिया, जो 43 रन बनाकर आउट हुए। शमी ने अगली ही गेंद पर मेहदी हसन मिराज को भी पवेलियन भेज दिया, जो खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद बांग्लादेशी टीम पूरा तरह बिखर गई और लिटन दास 21, तैजुल इस्लाम 1 और इबादत हुसैन दो रन बनाकर आउट हो गए।