प्रज्ञा ठाकुर के लिए 25 लाख खर्च लिफ्ट लगवायेगी कमलनाथ सरकार

प्रज्ञा ठाकुर के लिए 25 लाख खर्च लिफ्ट लगवायेगी कमलनाथ सरकार

भोपाल: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को कलेक्ट्रेट में मिलेगी लिफ्ट की सुविधा, इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार 25 लाख रुपए खर्च करेगी। ऐसा बीजेपी सांसद की नासाज तबीयत और सीढ़ियां चढ़ने में उनकी असमर्थता की वजह से किया जा रहा है। लिफ्ट लगने के बाद कलेक्ट्रेट में होने वाली बैठकों में साध्वी प्रज्ञा भी हिस्सा ले सकेंगी।

दरअसल कलेक्ट्रेट दफ्तर की पहली मंजिल में विधायकों औस सांसद की बैठक होती है। बीजेपी सांसद सीढ़िया नहीं चढ़ पाती जिसकी वजह से वह अबतक हुई बैठकों में शामिल नहीं हो सकी हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए कमलनाथ सरकार ने तय किया है कि एक लिफ्ट लगवाई जाए। प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह ने खुद इस बात की जानकारी दी है।

हाल ही में जिला योजना समिति की बैठक में साध्वी कलेक्ट्रेट दफ्तर तो पहुंच गई थीं लेकिन लिफ्ट न होने की वजह से वह बाहर से ही वापस लौट गईं। वह इससे पहले हुई बैठकों में भी सीढ़ियां चढ़ने में अपनी असमर्थता को जाहिर कर चुकी हैं। जिला योजना समिति की बैठक अब 7 नवंबर को है ऐसे में बैठक के स्थान को ही बदल दिया गया है।

अगली बैठक कलेक्ट्रेट दफ्तर में न होकर जिला पंचायत के दफ्तर में होगी। ऐसा पहली बार हो रहा है कि बैठक कलेक्ट्रेट दफ्तर में न होकर कहीं और आयोजित की जा रही है। इस बैठक में मास्टर प्लान को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही शहर के विकास कार्यों को लेकर मंथन होगा।

India