UPPCL scam को लेकर गाँधी प्रामा पर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

UPPCL scam को लेकर गाँधी प्रामा पर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

लखनऊ: बिजली विभाग के लगभग 45 हजार कर्मचारियों के जीवन भर की गाढ़ी कमाई, भविष्य निधि में घोटाला करके उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा डुबो दिये जाने के विरोध में कांग्रेस ने आज जीपीओ पार्क स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया ।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि 2600 करोड़ रूपये का घोटाला बगैर ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा की मिलीभगत के संभव नहीं है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी सरकार के ऊर्जा मंत्री को बचाने के लिए पहले तो इस घोटाले को महीनों दबाने का भरसक प्रयास किया किन्तु प्रियंका गांधी द्वारा इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाये जाने पर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर लीपापोती करने का प्रयास किया। श्री शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन लाखों कर्मचारी परिवारों के हितों को लेकर इस महाघोटाले में संलिप्त ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा की बर्खास्तगी एवं आपराधिक मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किये जाने की मांग करती है अन्यथा पूरे प्रदेश के कांग्रेसजन आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए विवश होंगे।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी प्रशासन सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने कहा कि हजारों बिजली कर्मचारियों के भविष्य निधि को हड़पने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार ने डिफाल्टर कंपनी में पैसे का निवेश किया, जिससे साबित होता है कि कंपनी तो डिफाल्टर है ही यह सरकार भी डिफाल्टर हो चुकी है।

धरने में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक सतीश अजमानी, वीरेन्द्र मदान, ओंकारनाथ सिंह, अमरनाथ अग्रवाल, अरशी रजा, इरशाद अली, डा0 उमाशंकर पाण्डेय, जीशान हैदर, अंशू अवस्थी, नरेश बाल्मीकि, सरोज शुक्ला, अजय श्रीवास्तव अज्जू सहित दर्जनों कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India