महाराष्ट्र: सीएम पद के लिए भाजपा-शिवसेना में टकराव जारी

महाराष्ट्र: सीएम पद के लिए भाजपा-शिवसेना में टकराव जारी

राज्यपाल कोशियारी से अलग-अलग मिले फणनवीस और दिवाकर रावते

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के लिए भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना अड़ी हुई है। दोनों में से कोई समझौता करने के लिए तैयार नहीं है। इस स्थिति में दोनों पार्टियां आज राजभवन का रुख किया।

राजभवन के अनुसार शिवसेना नेता दिवाकर रावते और बीजेपी नेता देवेंद्र फणनवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से राजभवन में मुलाकात करने पहुंचे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं। शाह मुंबई में विधानसभा पार्टी के नेता का चुनाव करने के लिए भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे।

वहीं भाजपा को समर्थन की घोषणा करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों में गीता जैन, राजेंद्र राउत और रवि राणा शामिल हैं। ठाणे जिले की मीरा भयंदर सीट से जीतीं गीता जैन ने यहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया। विधानसभा चुनाव में वह भाजपा से टिकट चाहती थीं और वह नहीं मिलने पर 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में निर्दलीय खड़ी हो गई थी।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के नतीजों में 2014 के मुकाबले भाजपा की कम सीटें आने के बाद से शिवसेना ने अपना रुख कड़ा कर लिया है और सरकार में 50-50 फीसदी हिस्सेदारी की मांग कर रही है।