नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना ‘संकल्प पत्र’ जारी कर दिया है। इसमें जहां भाजपा ने एक करोड़ नौकरियां देने की बात कही है वहीं विनायक दामोदर सावरकर (वीर सावरकर) को भारत रत्न दिलाने का भी वादा किया है। गौरतलब है कि भाजपा और महाराष्ट्र में सहयोगी संगठन शिवसेना लंबे समय से सावरकर को भारत रत्न देने की वकालत करते रहे हैं। पार्टी ने सावरकर के अलावा डॉ. भीमाराव आंबेडकर और सावित्रीबाई फुले को भी भारत रत्न दिलाने का वादा किया है।

इस दौरान भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति में मूल परिवर्तन किया है। पांच साल पहले महाराष्ट्र एक भ्रष्टाचार से ग्रसित प्रदेश था। आज देवेंद्र फडणवीस जी के नेतृत्व में महाराष्ट्र भ्रष्टाचार से मुक्त प्रदेश बन गया है।

नड्डा ने कहा कि आने वाले पांच सालों में 1 करोड़ नौकरियों का निर्माण करेंगे। 1 करोड़ परिवारों को महिला बचत समूह से जोड़कर रोजगार के विशेष अवसर उपलब्ध कराएंगे।

नड्डा ने कहा कि आने वाले 5 वर्षों में महाराष्ट्र को सूखे से मुक्त करेंगे। पश्चिम से बहने वाली नदियों के पानी को गोदावरी की घाटी से रुकवाकर मराठवाड़ा व उत्तर महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त भाग में पहुंचाएंगे। मराठवाड़ा वाटर ग्रिड महत्वकांक्षी योजना के माध्यम से 11 बांधों को आपस में जोड़कर संपूर्ण मराठवाड़ा को पाइप लाइन से आपूर्ति करेंगे।