लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में राष्ट्रीय सहारा के पत्रकार की गला रेत कर हुई हत्या पर उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने रोष एवं शोक व्यक्त किया है।

बुधवार को लखनऊ प्रेस क्लब में शोक व्यक्त करते हुए यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष हसीब सिद्दकी एवं लखनऊ मंडल अध्यक्ष शिवशरण सिंह ने कुशीनगर पत्रकार हत्या मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार किए जाने की माँग की है। इस मुद्दे को लेकर यूनियन के मंडल अध्यक्ष शिवशरण सिंह के नेतृत्व में पत्रकारों के एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी को कल एक ज्ञापन सौपेंगे और यूनियन द्वारा मुख्यमंत्री को दिये "पत्रकार सुरक्षा कानून " को जल्द लागू करने की माँग करेंगे।

यूनियन ने राज्य सरकार से मांग किया है कि कुशीनगर के पत्रकार साथी की हत्या में शामिल सभी अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए और पत्रकार के परिवार को आर्थिक सहायता सरकार दे । प्रेस क्लब में शोक व्यक्त करने वालों में यूनियन के मंडल महामंत्री के विश्वदेव राव, वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा, शिव विजय सिंह, हिमांशु दीक्षित, अविनाश शुक्ला, अमिताभ नीलम, अजय सिंह, हिमांषु सिंह चौहान, शिकोह आज़ाद,आदि शामिल थे।