लखनऊ: आल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन का दो दिवसीय 46 वें राष्ट्रीय सम्मेलन नई दिल्ली में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के अंतर्गत नवाचार और आर्थिक विकास में तेजी लाने के लिए नए तरीकों पर विचार विमर्श करने के लिए राजनीति और व्यापार जगत के साथ बुध्दिजीवी वर्ग से भारत के शीर्ष नेतृत्व को एक मंच पर लाने का प्रयास रहा। प्रमुख वक्ताओं में अमित शाह, रविशंकर प्रसाद, नितिन गडकरी, अमिताभ कांत, कुमार मंगलम बिड़ला, संजीव गोयनका, टीवी मोहनदास पई, संजय किर्लोस्कर, हर्ष सिंघानिया सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने अपने विचार साझा किए।

लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन को वर्ष 2018-19 के लिए AIMA की द्वित्तीय श्रेणी के अंतर्गत सर्वश्रेष्ठ प्रबंधन एसोसिएशन के रूप में सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार एक उच्च ज्यूरी द्वारा चयनित करने के बाद दिया गया, जिन्होंने सर्वसम्मति से पुरस्कार के लिए एल एम ए को चुना। यह पुरस्कार एल.एम.ए के कोर समूह द्वारा प्राप्त किया गया, जिसमें एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री ए के माथुर, उपाध्यक्ष प्रवीण द्विवेदी, सचिव धीरज मेहरोत्रा शामिल रहे। केंद्रीय राज्य मंत्री, वन एवं पर्यावरण मंत्रालय श्री बाबुल सुप्रियो और नीति आयोग के सीईओ श्री अमिताभ कांत के कर कमलों द्वारा ये पुरस्कार एल एम ए को प्रदान किया गया.

इस अवसर पर, एल.एम.ए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ए के माथुर ने कहा कि "LMA सरकारी कार्यक्रमों को उत्प्रेरित करने के लिए महत्वपूर्ण और जनहित की नीतियों पर, राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर, शीर्ष विशेषज्ञों के साथ सार्थक बातचीत सहित प्रभावशाली प्रबंधन कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इस वर्ष के बेस्ट मैनेजमेंट एसोसिएशन अवार्ड को श्रेणी 2 से लखनऊ प्रबंधन एसोसिएशन को लगातार 5वीं बार यह सम्मान प्राप्त हुआ है।