राष्ट्रीय हैंडबाॅल चैंपियनशिप: यूपी की पुरुष टीम अगले दौर में, तमिलनाडु पर रोमांचक जीत

राष्ट्रीय हैंडबाॅल चैंपियनशिप: यूपी की पुरुष टीम अगले दौर में, तमिलनाडु पर रोमांचक जीत

अयोध्या: मेजबान उत्तर प्रदेश की पुरुष टीम ने राष्ट्रीय महिला एवं पुरुष फेडरेशन कप हैंडबाॅल चैंपियनशिप में दूसरे दिन रोमांचक मैच में तमिलनाडु की टीम को 22-20 गोल से हराकर अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुए अगले चरण में स्थान सुरक्षित किया।

डाॅ भीमराव अम्बेडकर अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम डाभासेमर, अयोध्या के प्रांगण में हो रही इस चैंपियनशिप में मेजबान खिलाड़ियों ने एक-एक गोल के लिए हुई कड़ी टक्कर के बाद तालमेल भरा खेल दिखाते हुए मैच पर अपनी पकड़ बनाते हुए जीत दर्ज की। मैच में यूपी की ओर से हसीन ने छह तथा कृष्णा ने पांच गोल किए। तमिलनाडु से बदबल व सूर्या ने चार-चार गोल किए।

दिन के अन्य मैचों में पुरुष वर्ग में पंजाब ने भारतीय रेलवे को 13-12 गोल के अन्तर से हराया। रेलवे से हैप्पी ने 6 तथा दिनकर ने 2 गोल किये। पंजाब से अमरिन्दर सिंह ने 4 तथा हरदेव सिंह ने 3 गोल किये। एक अन्य मैच में चंडीगढ़ ने मध्य प्रदेश को 20-8 गोल के अंतर से हराया। मध्य प्रदेश से सोनू ने 5 तथा विक्रान्त ने 2 गोल किया। चंडीगढ़ से जय प्रकाश ने 8 तथा मिथुल ने 1 गोल किया।

वहीं चैंपियनशिप के पहले दिन यूपी की महिला टीम ने अपने पहले लीग मैच में पंजाब 29-17 गोलों से मात दी थी। यूपी की टीम से पवित्तर तथा सुषमा ने प्रतिद्व़ंद्वियों के खिलाफ 8-8 गोल दागे। पंजाब से हरजिंदर ने 5 तथा पूजा ने 4 गोल किए।

आज के मैचों के मैन ऑफ़ द मैच यूपी की शिवा, हिमाचल प्रदेश की शालिनी को हैंडबाॅल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के महासचिव (भारतीय ओलम्पिक संघ के कोषाध्यक्ष) श्री आनन्देश्वर पाण्डेय और रेलवे की मेनका पाल और दिल्ली की तनीषा को आयोजन सचिव श्री जितेन्द्र सिंह बब्लू (पूर्व एमएलए) ने पुरस्कार वितरित किए।

इस अवसर पर खेल के संरक्षक इच्छा राम सिंह, राम विलास, पूर्व प्रमुख जगमोहन सिंह, डीके मिश्रा, दिलीप विमल, दिलीप रावत, राकेश सिंह, पूर्व विधायक रामू प्रियदर्शी, महेन्द्र आनन्द, राम प्रकाश वर्मा, आलोक सिंह, हैण्डबाल की राष्ट्रीय खिलाडी रीतू ध्यानी, दिव्या दीक्षित, शिवेन्द्र सिंह, शुभम ओझा, अजीत सिंह, दुर्गेश सिंह, हरीश निषाद, अरुण भारती, राम प्रकाश वर्मा, विश्वनाथ पाण्डेय, मुनेश्वर चैरसिया, भोला सिंह, भोला शंकर शुक्ला, जमील अहमद, जितेन्द्र सिंह, शिवाजी सिंधु, महेन्द्र लाल, मो.इरफान खान, असिफ खान, बीपी सिंह, सचिन चैधरी तथा प्रतियोगिता प्रभारी इंजी.शम्भू दयाल श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी दीपक द्विवेदी, आदि उपस्थित रहे।