बजाज फिनसर्व LIFECARE FINANCE आपके चिकित्सा उपचार की टेंशन करे दूर

बजाज फिनसर्व LIFECARE FINANCE आपके चिकित्सा उपचार की टेंशन करे दूर

पुणे, महाराष्ट्र: इन दिनों चिकित्सा उपचार की बढ़ती लागत के कारण, यदि आपके पास पर्याप्त बीमा कवर या कोई आपातकालीन निधि नहीं है तो आपकी जमा पूँजी पूरी तरह से तहस-नहस हो सकती है । अक्सर लोगों या परिवारों के पास अनियोजित चिकित्सीय खर्चों से बचने के लिए पर्याप्त निधि नहीं होती है, जिसके परिणामस्वरूप उनपर वित्तीय बोझ बढ़ जाता है। दुनिया में सबसे सस्ती स्वास्थ्य सेवा पारिस्थितिकी प्रणालियाँ होने के बावजूद, भारत में चिकित्सा उपचार अभी भी अधिकांश भारतीयों के लिए महंगा माना जाता है।

ऐसी स्थिति पर काबू पाने के लिए, अब कई एनबीएफसी और फिनटेक कम्पनियाँ आपके चिकित्सा खर्चों का प्रबंधन करने के लिए बहु-आवश्यक वित्तपोषण के अनेक विकल्प प्रदान कर रही हैं। बजाज फिनसर्व, अपनी उधार और निवेश शाखा-बजाज फाइनैंस लिमिटेड के माध्यम से आपके लिए लेकर आया है LifeCare Finance, जो आपको अपने अतिरिक्त वित्त की चिंता किए बिना बेहतर चिकित्सा उपचार प्राप्त करने में मदद करता है। इस सुविधा में दंत चिकित्सा देखभाल, ह्रदय-सम्बंधित उपचार (कार्डियोलॉजी), हड्डी रोग सम्बंधित उपचार (ऑर्थोपेडिक) , प्रसूति चिकित्सा देखभाल (मैटर्निटी केयर) और प्रसाधन सम्बंधित (कॉस्मेटिक केयर) उपचार जैसे वैकल्पिक और गैर-वैकल्पिक उपचार शामिल होते हैं। बजाज फिनसर्व LIFECARE FINANCE अब 2700 से अधिक चिकित्सालयों और अस्पतालों में उपलब्ध है; जिनमें 174 तक उपचार शामिल हैं।

चलिए बजाज फिनसर्व LifeCare Finance के लाभों पर एक नज़र डालें:

तत्काल ईएमआई विकल्प - बजाज फिनसर्व का LifeCare Finance, आपको बिना अग्रिम भुगतान किए आपके चिकित्सीय खर्चों के लिए अपने ऋण की योजना बनाने में मदद करता है। यह Bajaj Finserv EMI Network विकल्प के माध्यम से आपको अपने चिकित्सीय खर्चों को आसान ईएमआई में बदलने की सुविधा के साथ, 70,000 रुपये से 4.5 लाख रुपये तक का तत्काल ऋण प्रदान करता है।

तुरंत स्वीकृति - किसी चिकित्सा आपात की स्थिति में, आप अपने ऋण-स्वीकृती के लिए कई दिनों तक प्रतीक्षा नहीं कर सकते। बजाज फिनसर्व LifeCare Finance आपको ऑनलाइन फॉर्म भरकर या चिकित्सालय के प्रतिनिधि से बात करके तुरंत ऋण की मंजूरी प्रदान करता है।

ईएमआई के लिए अनुकुलनीय अवधि - LifeCare Finance के साथ, बजाज फिनसर्व का उद्देश्य आपको ईएमआई के लिए अनुकुलनीय अवधि की पेशकश करके आपके वित्तीय बोझ को कम करना है। यह विकल्प आपको आपकी वित्तीय तरलता के आधार पर अपने ऋण की अवधि तय करने की अनुमति देता है।

शून्य पुरोबंध शुल्क - अपनी पहली ईएमआई का भुगतान करने के बाद, आप किसी भी समय अतिरिक्त पुरोबंध शुल्क का भुगतान किए बिना अपने ऋण को रोक सकते हैं।

बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई नेटवर्क कार्ड के माध्यम से आप LifeCare Finance कर का लाभ उठा सकते हैं। इस डिजिटल कार्ड का उपयोग दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, पुणे, हैदराबाद और चेन्नई के 270 से भी अधिक बजाज फाइनैंस लिमिटेड (बीएफएल) के साझेदार अस्पतालों और नैदानिक केंद्रों में किया जा सकता है। यह उपयोगकर्ताओं को आसान ईएमआई के माध्यम से अपने चिकित्सा खर्चों का भुगतान करने में मदद करता है।