Ashes के आखिरी मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव

Ashes के आखिरी मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव

नई दिल्ली। एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-1 से आगे है और सीरीज का आखिरी मुकाबला 12 सितंबर को शुरू होगा, जिसके लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की है। इंग्लैंड ने इस मैच में दो बड़े बदलाव किए हैं। ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय और क्रेग ओवरटर्न को टीम के बाहर किया गया है। इन दोनों की जगह हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स और सैम कुरेन को अंतिम एकादश में शामिल किया है। वोक्स सीरीज के पहले तीन मैचों में इंग्लिश टीम का हिस्सा थे जबकि 21 वर्षीय कुरेन पहली बार एशेज में खेलने उतरेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को कहा कि कंधे की चोट से जूझने वाले बेन स्टोक्स बतौर बल्लेबाज खेलेंगे। वोक्स सीरीज के पहले तीन मैचों में इंग्लिश टीम का हिस्सा थे जबकि 21 वर्षीय कुरेन पहली बार एशेज में खेलने उतरेंगे। जेसन रॉय का एशेज सीरीज में प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। पिछले चार मैचों की आठ पारियों में रॉय सिर्फ 110 रन ही बना पाए हैं। इस सीरीज में उनका सार्वधिक स्कोर 33 रन का रहा है।

सीरीज में 2-2 की बराबरी के बाद ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी। जाहिर सी बात है कि अगले मैच में दबाव मेजबान टीम पर ही होगा। इंग्लैंड को अगर इस सीरीज का आखिरी मैच जीतना है तो उसे इस सीरीज की 5 टेस्ट पारियों में 671 रन बनाने वाले पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर काबू पाना होगा। टेस्ट रैंकिंग मे नंबर 1 पर चल रहे स्मिथ ने इस सीरीज में अब तक 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है।

टीम इस प्रकार है- जो रूट (कप्तान), रोड़ी बर्न्स, जोए डेनली, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, सैम करन, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टूअर्ट ब्रॉड और जैक लीच।