नई दिल्ली: अमेरिका में चल रहे यूएस ओपन चैंपियनशिप के पहले दौर में भारतीय खिलाड़ी सुमित नागल स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने हारकर बाहर हो गए। अपना पहला ग्रैंड स्लैम खेल रहे 22 वर्षीय सुमित नागल ने पहला सेट अपने नाम किया था, लेकिन पहला सेट गंवाने के बाद फेडरर ने सुमित को 2 घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से मात दी।

एटीपी रैंकिंग में 190वें स्थान पर मौजूद सुमित नागल ने पहले सेट में नंबर तीन खिलाड़ी रोजर फेडरर को कड़ी टक्कर दी और पहला सेट 6-4 से अपने नाम कर किया। इसके बाद दूसरे सेट में फेडरर ने वापसी की और सुमित को 6-1 से हरा दिया। तीसरे सेट में भी फेडरर ने सुमित को वापसी का मौका नहीं दिया और तीसरा सेट 6-2 से अपने नाम किया।

लगातार दो सेट गंवाने के बाद चौथे सेट में एक बार फिर सुमित ने वापसी की और फेडरर को कड़ी टक्कर दी। सुमित ने एक समय स्कोर को 2-2 की बराबरी पर ला दिया था, लेकिन इसके बाद फेडरर ने वापसी करते हुए स्कोर 4-2 पहुंचा दिया। सुमित ने एक बार फिर वापसी की और स्कोर 4-5 कर दिया, लेकिन फेडरर ने आखिरी प्वाइंट लेकर चौथा सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया।

सुमित नागल रोजर फेडरर के खिलाफ पहला सेट जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी है। इससे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी फेडरर के खिलाफ एक भी सेट नहीं जीत पाया है। सुमित से पहले फेडरर के खिलाफ भारत के रोहन बोपन्ना और सोमदेव देववर्मन भी अगल-अलग मुकाबलों में खेल चुके हैं।