लखनऊ: फैशन ब्रांड फैबइंडिया द्वारा लज़ीज़ और मसालेदार खानों के लिए मशहूर नवाबों के शहर लखनऊ में आज ओरगनिक वस्तुओं से बने स्वास्थ्यवर्धक भारतीय भोजन परोसने के कांसेप्ट लेकर क़दम रखा है| यह कैफे हजरतगंज लखनऊ में फैबइंडिया एक्सपेरिएण्टियल सेंटर के फर्स्ट फ्लोर पर खुला है।

फैबकैफे के मेनू में पुरे देश से क्लासिक इंडियन डिशेस, इनोवेटिव सलाद और चाट शामिल किया गया है। यदि आप ग्लूटेन फ्री, वेगन, कीटो या सिर्फ ग्लूटोन है तो भी आपके लिए फैबकैफे में ऑप्शंस है। रेस्टोरेंट हर दिन 8.30 बजे से रात 10.30 तक खुला रहता है यानि आप यहाँ अपने दोस्तों के साथ लंच पर या परिवार को लेकर डिनर करने आ सकते हैं, या फिर जब कभी मन करे एक कप कॉफी का लुत्फ लेने यहाँ आ सकते हैं। फैबकैफे में दिन के हर वक्त के लिए कुछ न कुछ है।

फैबकैफ़े बाय फैबइण्डिया की ब्रांड हेड रबेकाह ब्लैंक कहती हैं कि फैबकैफे के मेनू में हम हेल्दी इंडियन कंफर्ट फूड ऑफर कर रहे हैं। हम खाना पकाने के लिए इस्तेमाल करने वाले मसालों पर विशेष ध्यान देते हैं। हम खाना बनाने के लिए रिफाइन तेल, आटा और शक्कर का इस्तेमाल नहीं करते हैं। हम आर्गेनिक घी, पारम्परिक साबुत अनाज और मीठे के अन्य प्राकृतिक विकल्पों का उपयोग करते हुए खाना बनाते हैं। ये सभी चीजे हमें अपनी पार्टनर कंपनी आर्गेनिक इंडिया से मिलते हैं। हमारे द्वारा उपयोग किये जाने वाले ज्यादातर खाद्य पदार्थ आर्गेनिक है और आर्गेनिक इंडिया से ही लिए गए है। फैबकैफे के बारे में मुझे जो बात सबसे ज्यादा पसंद है वह है इसका ऑल डे कांसेप्ट, यहाँ दिन भर आपको कुछ न कुछ अच्छा मिल जाएगा, चाहे वह वेगन कैपेचीनो हो या फिर स्ट्रेट फूड से इंस्पायर्ड सलाद। हमेशा फैबकैफे में कुछ नया और हेल्दी ऑप्शन मिलता है।

रबेकाह ब्लैंक ने बताया कि यह यूपी का पहला और देश का 19वां फैब कैफ़े है, यूपी में विस्तार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही आगरा और नॉएडा में हम अपनी मौजूदगी दर्ज कराएँगे|