नई दिल्ली: बगावती तेवर अपनाए हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने रोहतक में आयोजित परिवर्तन रैली में खुद को मुख्‍यमंत्री का उम्‍मीदवार घोषित कर दिया है. उन्‍होंने इसके साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने और चुनाव संबंधी तैयारियों के लिए 33 सदस्‍यीय कमेटी भी गठित करने का ऐलान किया है. इस कमेटी में कांग्रेस के 10 विधायक और और पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं को जगह दी गई है. बताया जाता है कि ये सभी हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री के करीबी हैं.

हुड्डा के इस कदम से हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी अपने चरम पर पहुंच गया है. प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अशोक तंवर ने पूर्व सीएम द्वारा कमेटी गठित करने के ऐलान को 'घोर अनुशासनहीनता' करार दिया है. उन्‍होंने बताया कि पार्टी आलाकमान रोहतक रैली पर संज्ञान लेगा. बता दें कि हुड्डा गुट ने पूर्व सीएम को मुख्‍यमंत्री कैंडिडेट घोषित करने के साथ ही अशोक तंवर को प्रदेश अध्‍यक्ष के पद से हटाने की है.

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने 33 सदस्‍यीय कमेटी का अध्‍यक्ष पूर्व मंत्री हरमोहिंदर सिंह चट्ठा को बनाया है. वहीं, होडल से विधायक उदयभान को इसका संयोजक नियुक्‍त किया गया है. इसके अलावा हरियाणा विधानसभा के दो पूर्व अध्‍यक्षों कुलदीप शर्मा और डॉक्‍टर रघुवीर सिंह कादियान को भी कमेटी में जगह दी गई है. ये दोनों विधायक भी हैं. कमेटी में शामिल अन्‍य विधायकों में गीता भुक्‍कल, आनंद सिंह डांगी, कृष्‍ण हुड्डा, करण सिंह दलाल, जगबीर मलिक जैसे कद्दावर नेता शामिल हैं.

भूपिंदर सिहं हुड्डा द्वारा बनाई गई कमेटी में हरियाणा कांग्रेस के दो पूर्व प्रदेश अध्‍यक्षों को भी जगह दी गई है. इनका नाम है फूलचंद और धर्मपाल सिंह मलिक. इसके अलावा तीन पूर्व सांसदों शादीलाल बत्रा, कैलाशो सैनी और रंजीत सिंह को भी कमेटी का सदस्‍य बनाया गया है.