सोनम कपूर को है आयोडीन की कमी

सोनम कपूर को है आयोडीन की कमी

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उन्होंने खुद से जुड़ा एक चौंकाने वाले खुलासा किया है। सोनम कपूर ने बताया कि उनके शरीर में आयोडीन की कमी है। शाकाहार पसंद करने वालीं सोनम ने इंस्टाग्राम पर ये घोषणा की है। सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में सभी शाकाहारी फैन्स से भोजन में आयोडीन युक्त नमक लेने की अपील की है।

सोनम कपूर इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखती हैं, 'यहां के सभी शाकाहारी और वीगन लोगों के लिए एक सूचना है। कृपया इस बात का खासा ख्याल रखें कि आप आयोडीन युक्त नमक का प्रयोग करते हैं। मुझे अभी पता चला है कि मेरे अंदर आयोडीन की कमी है।' सोनम कपूर ने ये भी बताया कि टेबल सॉन्ट आयोडीन पाने का सबसे आसान तरीका है। बता दें, ऐसे कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं जो वीगन हैं। वीगन उन लोगों का कहा जाता है जो जानवरों से मिलने वाले मीट और दूध पदार्थों से भी दूर रहते हैं। ये लोग अपने खाने की चीजों में पेड़ पौधों से बनी चीजों पर ज्यादा निर्भर करते हैं।

सोनम कपूर जल्द अपकमिंग फिल्म 'द जोया फैक्टर' में नजर आने वाली हैं। फिल्म में उनके साथ साउथ सुपरस्टार दलकीर सलमान नजर आने वाले हैं। इस फिल्म के पोस्टर्स के बाद हाल ही में द जोया फैक्टर का मोशन पोस्टर रिलीज हुआ था, जिसमें सोनम कपूर बिल्कुल डिफरेंट अवतार में नजर आईं। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने द जोया फैक्टर का मोशन पोस्टर शेयर किया था। इसमें सोनम देवी के अवतार में दिखी थीं। सोनम कपूर इसमें गोल्डन बॉर्डर वाली एक ब्लू साड़ी पहनी थीं। सोनम ने पोस्टर में स्पोर्ट्स शूज पहने हुए थे और एक हाथ में क्रिकेट बैट तो दूसरे में हेलमेट लिया हुआ था।

बता दें, द जोया फैक्टर 2008 में अनुजा चौहान के इसी टाइटल के नोवल का अडेप्शन है। ये जोया सोलंकी नाम की एक लड़की की कहानी है, जो 2011 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक लकी चार्म बन जाती है। द जोया फैक्टर 20 सिंतबर 2019 को रिलीज होगी। फिल्म में सोनम और दलकीर के अलावा संजय कपूर भी हैं। इस फिल्म को अभिषेक शर्मा ने डायरेक्ट किया है।