मैकलम की KKR में वापसी

मैकलम की KKR में वापसी

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम कोलकाता नाइटराइडर्स में वापसी कर रहे हैं, लेकिन इस बार वह कोच की भूमिका में नजर आएंगे। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस आईपीएल टीम ने उन्हें सहायक कोच के रूप में अनुबंधित किया है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार हाल में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले मैकलम इसके साथ ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम त्रिनिदाद नाइटराइडर्स के साथ मुख्य कोच के रूप में भी जुड़ेंगे। दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों टीमों में वह साइमन कैटिच की जगह लेंगे। मैकलम ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन वह दुनिया भर के विभिन्न टी20 लीग में खेलते रहे।

बता दें कि ब्रैंडन मैकलम ने 5 अगस्त को क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। मैकलम ने घोषणा करते हुए बताया था कि वह ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। मैकलम यूरो टी20 लीग में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने 101 टेस्ट मैचों में 6453 रन बनाए, जिसमें 12 शतक दर्ज हैं। उनका उच्चतम स्कोर 302 रन है। उन्होंने 260 वनडे में 6083 रन बनाए, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 71 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2140 रन बनाए।

केकेआर से मैकलम आईपीएल के शुरुआती सत्र में जुड़े थे। उन्होंने आईपीएल के सबसे पहले मैच में 158 रन की धुआंधार पारी खेली थी। वह पांच सत्र तक केकेआर टीम के सदस्य रहे और इस बीच 2009 में उन्होंने टीम की अगुवाई भी की थी।