अरुण जेटली को AIIMS में भर्ती

अरुण जेटली को AIIMS में भर्ती

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता अरुण जेटली की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जेटली को सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरुण जेटली को आज शाम एम्स में भर्ती कराया गया है। उनकी डॉक्टर गहनता से जांच कर रहे हैं। साथ ही साथ कहा जा रहा है कि जेटली को रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली काफी समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। किडनी संबंधी बीमारी से ग्रसित अरुण जेटली का पिछले साल मई में किडनी प्रत्यारोपण हुआ था। लेकिन किडनी के साथ-साथ जेटली कैंसर से भी जूझ रहे हैं।

उनके बायें पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया है जिसकी सर्जरी के लिए जेटली इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे। वो सितंबर 2014 में डायबिटीज मैनेज के लिए गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी करा चुके हैं। इसके अलावा वो साल 2005 में हार्ट सर्जरी भी करा चुके हैं।

वहीं, लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अरुण जेटली ने अपने स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नई सरकार में कोई दायित्व नहीं देने का अनुरोध किया था।जेटली ने मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा है था कि मैं आपसे औपचारिक रूप से यह निवेदन करने के लिए लिख रहा हूं कि मुझे अपने लिये, अपनी चिकित्सा के लिए और अपने स्वास्थ्य के लिये कुछ समय चाहिए और इस कारण मुझे अभी नयी सरकार में कोई जिम्मेदारी न दी जाए।

India