नई दिल्ली: पासपोर्ट बनवाने के लिए जन्मतिथि से जुड़े डॉक्यूमेंट्स में गड़बड़ी के आरोपों बाद आजम खान के बेटे को हिरासत में लिया गया है। स्वार विधायक मोहम्मद आजम के खिलाफ स्थानीय बीजेपी नेता ने यह आरोप लगाया था। साथ ही उनके खिलाफ मंगलवार (30 जुलाई) को रामपुर के सिविल लाइंस थाने में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था। इसके बाद बुधवार (31 जुलाई) को उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

मोहम्मद आजम पर शैक्षणिक दस्तावेजों और पासपोर्ट के लिए किए आवेदन में अलग-अलग जन्मतिथि दर्ज करवाने का आरोप है। मंगलवार को पुलिस ने मीडिया को मोहम्मद आजम के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे की जानकारी दी थी। इसके मुताबिक उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा-12 के तहत केस दर्ज किया गया था।

आपत्तिजनक बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहने वाले आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद आजम के लिए इन दिनों मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले आजम खान को बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ दिए गए आपत्तिजनक बयान के लिए संसद में दो बार माफी मांगनी पड़ी। इसके बाद रामपुर स्थित उनकी जौहर यूनिवर्सिटी से दशकों पहले चोरी हुई किताबें मिलने की बात सामने आई। उसे लेकर भी केस दर्ज हुआ। इस मामले की जांच चल रही है। इसी बीच बेटे मोहम्मद आजम के खिलाफ फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज हो गया।

बता दें कि मोहम्मद आजम भी अपने बयानों के चलते लगातार विवादों में रहते हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान अपने पिता के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरीं बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा को बिना नाम लिए निशाने पर लेते हुए कहा था, ‘हमें अली भी चाहिए, बजरंग बली भी चाहिए लेकिन अनारकली नहीं चाहिए।’ उनका यह बयान एक पान दरेबा में सामने आया था।